Monday 14 May 2018

70 WPM


चेयरमेन साहब मैं आपसे कहना चाहता हूँ कि हम लोग देख रहे है कि गरीबी सबके लिए नहीं है कुछ लोग तो देश में इस तरह से पनप रहे है‍ कि उनकी संपत्ति का कोई हिसाब नहीं है बाकील जो पड़े लिखे है जो अनपढ़ है वे सभी काम करने के लिए तैयार है जब उनके पास करने के लिए काम नहीं होगा तो वे समाज के कारे नारों से कब तक खुश होते रहेगे। रोजी रोटी के अभाव में उनमें कुंठा बढेगी और वे पथ भ्रष्‍ट हो सकते है। महोदय इस बात को आप अवश्‍य समझ ले आप इस तरह देश की युवा शक्ति के आतंकबार और उग्रवाद की खोज में चले जाने का भय रहेगा। इससे देश को बहुत बड़ा नुकसान होगा। मैं स्‍पष्‍ट रूप से कहना चाहता हूं कि आप इस संशोधन के समर्थन के बारे में दलगत दृष्टि से मत देख्एि इस देश में इस तरह के बातावरण से ना तो जनता को और ना ही सरकार को लाभ होगा बल्कि पूरे देश के इससे हानि होगी इसलिए मैं चाहता हँ कि जो सविधान संशोधन विधेयक सदन में लाया गया है उसे आप खुले मन से स्‍वीकार करे मैं हद्रय से इसका समर्थन करता हूँ और इसमें यदि आप कोई अन्‍य सुझाव देना चाहे तो इसका स्‍वागत है। सरकार के लिए केवल अपने घोषणा पत्र में लिखी हुई बातो को दोहराने से कोई लाभ नहीं होगा उन बातों पर अमल करने का रास्‍ता क्‍या है इसे भी आप स्‍पष्‍ट करे। ताकि इस देश में उत्‍पन्‍न समस्‍याओं का हल निकालने के लिए विरोधी दल सरकार को अपना दृष्टिकोण बता सके। श्रीमान अभी अभी मेरे दोस्‍त ने जो विधेयक प्रस्‍तुत किया है इसे स्‍वीकार करने से पहले इसका विष्‍लेशण करना अवश्‍य हो गया है क्‍योंकि मेरा निवेदन है कि विधेयक के संबंध में चर्चा आवश्‍यकता से काफी अधिक हो चुकी है मेरी दृष्टि में इस विधेयक का विचार क्षेत्र बहुत सीमित है और हमें केवल यह सुनिश्चित करना है कि इस विधेयक को स्‍वीकार कर लिया जाये तो इससे उस समस्‍या का समाधान हो सकेगा मैं इसके लिए उद्देश्‍यों और कारणों के विस्‍तार की ओर सभी का ध्‍यान आकर्षित करना चाहता हूं मेरे दोस्‍त रोजगार के अधिकार को सुनिश्चित करना चाहते है और इसे बाद विवाद का बनाना चाहते है समस्‍या यह है कि विपक्ष का दृष्टिकोण स्‍पष्‍ट नहीं है।

1 comment:

  1. SSC stenographer skill test date is announced. Candidates who are preparing for SSC Stenographer skill test they should be join stenogru.com free Shorthand Course of 80 WPM and 100 WPM speeed. All Shorthand dictations is available with 100% speed accuracy and transcription typing facility also availbale there. https://stenoguru.com

    ReplyDelete

70 WPM

चेयरमेन साहब मैं आपसे कहना चाहता हूँ कि हम लोग देख रहे है कि गरीबी सबके लिए नहीं है कुछ लोग तो देश में इस तरह से पनप रहे है‍ कि उनकी संपत...